कृपया वैक्सीन के लिये तुरंत रजिस्ट्रेशन कराएँ

 कृपया वैक्सीन के लिये तुरंत रजिस्ट्रेशन कराएँ




प्रिय भारतवासियों, 


जैसा कि आप जानते ही हैं, भारत सरकार के अद्यतन दिशानिर्देशों के अनुसार 18 वर्ष से अधिक उम्र के सभी व्यक्तियों को अनुमति दी गई है कि वे 1 मई या उसके बाद कोविड-19 की वैक्सीन ले सकते हैं। 


कोविड-19 की भयानक स्थिति को देखते हुए आप सभी से निवेदन है कि इस मामले में बिल्कुल कोताही न करें और यथाशीघ्र वैक्सीन लगवाएँ। यदि आपके घर के वरिष्ठ सदस्यों ने अभी तक वैक्सीन नहीं लगवाई है तो उनसे भी इस संबंध में आग्रह करें। तथ्य बता रहे हैं कि वैक्सीन लेने वाले व्यक्तियों में से 99.6+% व्यक्तियों को कोविड-19 का संक्रमण नहीं होता है और जिन विरल मामलों में होता है, उनमें भी जीवन का खतरा शून्य के आसपास रहता है। 


वैक्सीन मिलने की शर्त है कि इच्छुक व्यक्ति ने रजिस्ट्रेशन कराया हुआ हो। रजिस्ट्रेशन कल यानी 28 अप्रैल से शुरू हो रहे हैं। इच्छुक व्यक्ति CoWin प्लेटफॉर्म https://selfregistration.cowin.gov.in/ या आरोग्य सेतु ऐप (https://play.google.com/store/apps/details?id=nic.goi.aarogyasetu) पर जाकर रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। आधार कार्ड साथ में रखेंगे तो बेहतर होगा, नहीं तो किसी अन्य आई कार्ड का उपयोग भी कर सकते हैं। 


संभावना है कि वर्तमान लॉकडाउन/प्रतिबंध के बाद सरकार कोचिंग कक्षाओं के लिये यह शर्त रख सकती है कि दोनों वैक्सीन लगवाने वाले विद्यार्थियों को ही अनुमति दी जाए। इस दृष्टि से भी आवश्यक है कि आप वैक्सीन लगवाकर खुद को तैयार रखें। इससे आप भी सुरक्षित रहेंगे और आपके परिवारजन भी

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां